मेरे पापा

मेरे पापा 



आज किसी के पापा से मिलकर 
मुझे मेरे पापा बहुत याद आए  
आज किसी की कविता पढ़कर 
मुझे मेरे पापा बहुत याद आए  
आज अपने बच्चे को गिरने से बचाने 
उसके पापा दौड़कर आए 
तो मुझे मेरे पापा बहुत याद आए
आज उन छोटी अँगुलियों को थामे 
उसके पापा साथ आए 
तो मुझे मेरे पापा बहुत याद आए 
आज अपने नन्हें मुन्ने की फ़रमाइश पूरी करने 
उसके पापा भागे आए 
तो मुझे मेरे पापा बहुत याद आए 
आज अपने बच्चे का होमवर्क कराते 
उसके पापा नज़र आए 
तो भी मुझे मेरे पापा बहुत याद आए 
आज उस बच्चे की आवाज़ सुनकर 
कि पापा बहुत थक गया हूँ , गोदी ले लो 
मुझे मेरे पापा बहुत याद आए 
आज जब किसी को अपनी नातिन पर प्यार उड़ेलते देखा 
मुझे मेरे पापा बहुत याद आए 
आज जब कानों में यह शब्द पड़े,
"डरना मत बेटा मैं हूँ ना " 
सच कहूँ मुझे मेरे पापा बहुत याद आए 
यूँ तो उनका एहसास हर पल साथ है 
उनके साथ बिताया हर पल ख़ास है 
पर फिर भी ,
कभी एक सूनापन सा अखरता है 
जो अक्सर आँखों के रास्ते झलकता है 
और मेरा दिल बस यही सोचता है 
कि ऐ काश उनका वह साथ , वह प्यार , वह दुलार 
थोड़ा और मेरे हाथों की लकीरों में उतर जाता | 

Comments

Popular posts from this blog

वह मुस्कुराता चेहरा

बारिश की बूँदे

A Cute Christmas Letter